हेल्‍थप्लिक्‍स ने रिलीज किया इस्‍तेमाल में आसान इन-क्लिनिक डॉक्‍टर इनसाइट्स डैशबोर्ड - त्वरित रोगनिदान और रोगी से बेहतर जुड़ाव में मिलेगी मदद

हेल्‍थप्लिक्‍स ने रिलीज किया इस्‍तेमाल में आसान इन-क्लिनिक डॉक्‍टर इनसाइट्स डैशबोर्ड - त्वरित रोगनिदान और रोगी से बेहतर जुड़ाव में मिलेगी मदद
बेंगलुरू,08 अक्टूबर 2021 (यू.टी.एन.)। आजकल डॉक्‍टरों के बीच सबसे भरोसेमंद भारत के एआई-पावर्ड ईएमआर सॉफ्टवेयर हेल्‍थप्लिक्‍स टेक्‍नोलॉजीज ने डॉक्‍टरों के लिये अपना इन-क्लिनिक अनालीटिक्‍स सॉफ्टवेयर, रॉबिन के रिलीज की घोषणा की है। रॉबिन एक अनालीटिकल सॉफ्टवेयर है, जो हेल्‍थप्लिक्‍स के फ्लैगशिप प्रोडक्‍ट ईएमआर में लगाया गया है। रॉबिन के पहले फीचर के रिलीज के तहत डॉक्‍टर अब एक नए, वन-क्लिक इन-क्लिनिक डॉक्‍टर्स इनसाइट्स डैशबोर्ड को ऐक्‍सेस कर सकते हैं, जिसका लक्ष्‍य है डॉक्‍टरों को यह जानकारी देना कि समय विशेष में उनके क्लिनिक में क्‍या हो रहा है। रॉबिन का डॉक्‍टर इनसाइट्स डैशबोर्ड फीचर रिलीज एक डॉक्‍टर-फेसिंग यूआई है। इसे पहले से निर्धारित एल्‍गोरिदम्‍स और विशूअल चार्ट्स के क्विक लिंक्‍स द्वारा डॉक्‍टरों को उनके पेशेंट विजिट्स के महत्‍वपूर्ण पहलुओं की आसानी से ट्रैकिंग की सुविधा देने के लिए डिजाइन किया गया है। यह डॉक्‍टरों के लिये एक सर्वश्रेष्‍ठ सहायक का काम करता है और हेल्‍थकेयर डिलीवरी का स्‍तर उन्‍नत करने और उसमें क्रांति लाने में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाता है।
“हेल्‍थप्लिक्‍स टेक्‍नोलॉजीज के सीईओ और को-फाउंडर, श्री संदीप गुडीबांदा ने कहा कि, “हमारे प्रोडक्‍ट्स भारत के डॉक्‍टरों की मूल समस्‍याओं को हल करने के लिये बनाए गए हैं। यह इंडस्‍ट्री के दुर्लभ मौकों में से एक है, जब डॉक्‍टरों की राय ने एक नये, वन-क्लिक डॉक्‍टर इनसाइट्स डैशबोर्ड बनाने का रास्ता खोला है। यह क्लिनिक में सफलता के लिये यह एक ज्‍यादा तेज, स्‍मार्ट और व्‍यापक तरीका देता है। यह डैशबोर्ड डॉक्‍टर की प्रैक्टिस को नये स्‍तर पर ले जाता है और डॉक्‍टर को देखभाल में मामले में स्‍वास्‍थ्‍य के बेहतर परिणाम लाने में समर्थ बनाता है। हमारा उद्देश्य डॉक्‍टर समुदाय को सशक्‍त करना और उन्‍हें हेल्‍थकेयर प्रैक्टिसेस को डिजिटाइज करने के एक कदम करीब ले जाना हैं। 6000 से ज्‍यादा पंजीकृत डॉक्‍टरों से मिले फीडबैक का हमारा विश्‍लेषण बताता है‍ कि रोगी से जुड़े तथ्‍यों का एक आसान अवलोकन डॉक्‍टर की प्रैक्टिस के हिस्‍से के रूप में सूझ-बूझ भरे फैसले करवाता है। इस इन-हाउस इंजिनियर्ड फीचर के साथ, हेल्‍थप्लिक्‍स ने डॉक्‍टर को ऐसी ताकत दी है जिससे वह छोटे से छोटे स्‍तर की गहन जानकारी ले सकता है।
डॉक्‍टर हेल्‍थप्लिक्‍स ईएमआर में कुछ ही सेकंडों के भीतर इनसाइट्स डैशबोर्ड को ओपन कर सकते हैं और अपनी इन-क्लिनिक प्रैक्टिस के बारे में सब-कुछ जान सकते हैं। हेल्‍थप्लिक्‍स टेक्‍नोलॉजीज में एआई के चीफ चैतन्‍य राजू ने इस फीचर रिलीज पर अपनी बात रखते हुए कहा कि, “हेल्‍थ टेक्‍नोलॉजी में हुए नवाचार ने अब तक इलाज को बेहतर बनाने और प्रतिस्‍पर्द्धा में आगे रहने में डॉक्‍टरों को सहयोग नहीं दिया है। अपने नाम के मुताबिक इन-क्लिनिक डॉक्‍टर इनसाइट्स डैशबोर्ड रोगी के आँकड़ों की देखने योग्‍य प्रस्‍तुति करता है। हम ऐसे टूल्‍स से डॉक्‍टरों का भरोसा जीतना चाहते हैं, जो समय की खपत वाली कार्य से छुटकारा देते हैं, रोगी की असाधारण देखभाल प्रदान करते हैं, इंतजार का समय कम करते हैं और इन-क्लिनिक अनुभव को बेहतर बनाते हैं।
यह हेल्‍थप्लिक्‍स द्वारा विकसित अपने आप में एक अनोखा डैशबोर्ड है जो मेडिकल प्रैक्टिस में कारकों, प्रचलनों और सह-सम्‍बंधों के विश्‍लेषण में डॉक्‍टरों की मदद करता है। डिफॉल्‍ट से, ओवरऑल व्‍यू सभी रोगियों की जानकारी एक साथ देता है। आज रोगी का अनुभव स्‍वास्‍थ्‍यरक्षा सेवाओं के केन्‍द्र में है। डिजिटल प्रगति का इस्‍तेमाल कर व्‍यक्तिपरक उपचार प्रदान करना डॉक्‍टरों के लिये सबसे ज्‍यादा महत्‍वपूर्ण है। डिजिटल टूल्‍स हेल्‍थ डाटा तक पहुँच को बढ़ाकर और रोगियों को अपनी सेहत पर ज्‍यादा नियंत्रण देकर रोगी के स्‍वास्‍थ्‍य पर बेहतर नियंत्रण रखने में स्‍वास्‍थ्‍यरक्षा प्रदाताओं की मदद करते हैं। हेल्थप्लिक्स को लाइटस्पीड वेंचर पार्टनर्स, जेएसडब्लू वेंचर्स, कलारी कैपिटल और चिराती वेंचर्स जैसे अनेक अग्रणी निवेशकों से फण्ड प्राप्त हुआ है। फंडिंग के सबसे ताज़ा राउंड में हेल्थप्लिक्स ने सीरीज-बी फंडिंग के हिस्से के रूप में $13.5 मिलियन की राशि एकत्र की है। इसका नेत्रित्व लाइटस्पीड वेंचर्स ने किया था और मौजूदा निवेशक शामिल हुए थे।