राजकीय उत्क्रमित उच्च विद्यालय चोका में मंगलवार को प्रबन्धन समिति का पुनर्गठन किया गया

राजकीय उत्क्रमित उच्च विद्यालय चोका में मंगलवार को प्रबन्धन समिति का पुनर्गठन किया गया

गढ़वा,29 सितंबर 2021 (यू.टी.एन.)। जिले के कांडी प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत राजकीय उत्क्रमित उच्च विद्यालय चोका में मंगलवार को प्रबन्धन समिति का पुनर्गठन किया गया। जहां पर्वेक्षक के रूप में सीआरपी- जगरनाथ चौधरी व खरौंधा विद्यालय के शिक्षक- विनय कुमार उपस्थित थे। विद्यालय में अध्ययनरत विद्यार्थियों के उपस्थित अभिभावकों ने सर्वसम्मति से कमलेश कुमार को अध्यक्ष, धर्मशीला देवी को उपाध्यक्ष व सोनी देवी को संयोजिका के पद पर चयन किया गया। साथ ही संगीता देवी, संतोष कुमार, पूजा देवी, रीता देवी, अर्पणा देवी, उदित प्रजापति, शिवपूजन मेहता, मनोज कुमार दुबे सहित अन्य को सदस्य के रूप में नियुक्त किया गया।

वहीं संगीता देवी, रीता देवी, रविन्द्र नाथ मेहता, संजय मेहता, मानती देवी सहित कई लोगों ने हुए प्रबन्धन समिति के पुनर्गठन पर विरोध जताया। उक्त सभी लोगों ने प्रधानाध्यापक दिलीप कुमार पर आरोप लगाते हुए कहा कि रिश्वत लेकर चुनाव कराया गया है। सभी लोगों ने चुनाव को रद्द करने की मांग की है। सबसे बड़ी बात तो यह कि शैक्षणिक योग्यता के आधार पर चुनाव कराया गया।

इस सम्बंध में विरोध करने वाले लोगों ने कहा कि चुनाव से पूर्व प्रधानाध्यापक को सूचना पट्ट पर सूचना लिख देना चाहिए था कि योग्यता के आधार पर प्रबन्धन समिति का पुनर्गठन किया जाएगा। विदित हो कि बीते 27 सितम्बर को भी उक्त विद्यालय में प्रबन्धन समिति का पुनर्गठन किया जा रहा था, जहां हो हंगामा होने के बाद चुनाव रद्द कर दिया गया था। इस सम्बंध में कांडी थाना में लिखित आवेदन दिया गया था। मौके पर कांडी पुलिस एसआई विजय कुमार मिश्रा व पुलिस बल सहित काफी संख्या में अभिभावक भी उपस्थित थे।

झारखंड-संवाददाता,(विवेक चौबे) |