मायअर्कस ने दिल्ली-एनसीआर में अपना पहला फ्लैगशिप स्टोर खोला

मायअर्कस ने दिल्ली-एनसीआर में अपना पहला फ्लैगशिप स्टोर खोला

नई दिल्ली, 09अक्टूबर 2021 (यू.टी.एन.)। भावी माँओं और शिशुओं को आराम और देखभाल देने पर केंद्रित स्टार्ट-अप कंपनी, मायअर्कस ने आज भारत के सबसे बड़े और विशाल शॉपिंग मॉल्स में एक डीएलएफ मॉल ऑफ इंडिया में अपने पहले फ्लैगशिप स्टोर के शुभारंभ की घोषणा की। 650 वर्गमीटर में फैले, नये लॉन्च किये गये स्टोर का लुक बहुत ही गर्मजोशी से भरपूर है। यहां विभिन्‍न कैटेगरीज में नर्सरी केयर प्रोडक्ट्स की रेंज मौजूद है जो प्रेंगनेंट माँओं और 4 साल की उम्र के तक के बच्चों की जरूरतों को पूरा करती है। इस नये सफर पर, को-फाउंडर श्री ज्ञान सिंह ने कहा, “महामारी के दौरान ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म पर शानदार प्रतिक्रिया मिलने के बाद, अब हमने मॉम्‍स और बेबीज के आराम और देखभाल के लिये तेजी से बढ़ती इस माँग को पूरा करने का फैसला किया है। अपने किफायती और क्वालिटी प्रोडक्ट के साथ इस रेंज को रियल मॉम्स ने तैयार किया है, जब बात बच्चों की सुरक्षा और आराम की आती है वे किसी तरह का समझौता नहीं करती हैं। हम मातृत्व के इस सफर को यादगार बनाना चाहते हैं। साथ ही यह गर्भवती और स्तनपान कराने वाली माँओं को आत्मनिर्भर, खूबसूरत और खुशहाल बनाता है।“

कुछ साल पहले तक ज्यादातर असंगठित खिलाड़ियों का दबदबा था, यह सेगमेंट अब घरेलू बाजार में एक संगठित क्षेत्र में बदल गया है, जिसमें उद्योग का विस्तार कई अन्य बेबी-केयर की जरूरतों जैसे स्टोरेज बैग, नर्सिंग पिलो, बेबी अपैरल, बेबी एसेसरीज, बेबी बेडिंग और कंबल को शामिल करने के लिये किया गया है। यह उद्योग सेगमेंट 2021-2025 की अवधि में 11% से अधिक की सीएजीआर से आगे बढ़ने के लिये तैयार है। अपने विचार साझा करते हुए, गरिमा कौर, को-फाउंडर और ऑफलाइन हेड, मायअर्कस का कहना है,अगले तीन सालों के लिये हमारा लक्ष्य वृद्धि को सालाना दोगुने आँकड़े तक पहुँचाना है। फिजिकल स्टोर्स के रूप में, हम दिल्ली-एनसीआर में तीन और स्टोर्स खोलने की उम्मीद कर रहे हैं। इसके अलावा इस साल दिसंबर तक एक-एक स्टोर लखनऊ और जालंधर में खोलने की योजना है।”

199 और 7999 रुपये के बीच, मिआकर्स उत्पादों की पूरी श्रृंखला इसकी ऑनलाइन बिक्री के माध्यम से भी उपलब्ध है। स्टार्ट-अप, जो पिछले साल महामारी के दौरान एक ऑनलाइन स्टोर के रूप में शुरू हुआ था, ने इस साल लुधियाना में पहले शोरूम के साथ कंपनी के स्वामित्व वाले फिजिकल स्टोर लॉन्च करना शुरू कर दिया है। प्रेग्नेंसी पिलो से लेकर फीडिंग सपोर्ट पिलो, मॉम्‍स और बेबीज के लिये कपड़े और एसेसरीज, जोकि हर मौके पर उनकी सुरक्षा और आराम सुनिश्चित करते हों, चाहे बाथिंग, बेडिंग, फीडिंग या फिर प्लेइंग की बात हो, उसमें अत्यंत वृद्धि और आकर्षण को देखते हुए यह कदम उठाया गया है।