पंचायत सचिव व स्वयंसेवकों के साथ प्रधानमंत्री आवास योजना से संबंधित समीक्षा बैठक की

पंचायत सचिव व स्वयंसेवकों के साथ प्रधानमंत्री आवास योजना से संबंधित समीक्षा बैठक की

गढ़वा,29 सितंबर 2021 (यू.टी.एन.)।  जिले के कांडी प्रखंड कार्यालय के सभागार में मंगलवार को प्रखंड विकास पदाधिकारी- मनोज तिवारी ने प्रखंड के सभी मुखिया, पंचायत सचिव व स्वयंसेवकों के साथ प्रधानमंत्री आवास योजना से संबंधित समीक्षा बैठक की। बैठक में प्रखंड विकास पदाधिकारी- मनोज तिवारी ने मुखिया, पंचायत सेवक व स्वयं सेवकों से सत्र 2015-16 से अभी तक कितने आवास लंबित है की रिपोर्ट मांग की है। साथ ही सभी पंचायतों में आवास प्लस योजना व भीमराव अंबेडकर आवास योजना का कितना रजिस्ट्रेशन हो पाया है, इसकी स्वयंसेवक व पंचायत सेवक से पारदर्शिता पूर्वक रिपोर्ट 2 दिन के भीतर देने का निर्देश दिया है।

वहीं प्रखंड विकास पदाधिकारी ने समीक्षा बैठक में अनुपस्थित पंचायत सेवक व स्वयंसेवकों को एक-एक दिन का वेतन काटने की बात कही। उन्होंने कहा  कि कोई भी प्रखंड कर्मी बिना अनुमति के प्रखंड मुख्यालय से अनुपस्थित होने पर उन्हें स्पष्टीकरण देना होगा। वहीं मुखिया द्वारा प्रखंड विकास पदाधिकारी से शिकायत की गई थी कि पंचायत के कई स्वयंसेवकों द्वारा आवास प्लस योजना में रजिस्ट्रेशन कराने के नाम पर 10-20 हजार रुपए कि  वसूली बड़े पैमाने पर की जा रही है, जिसको लेकर सभी स्वयंसेवकों को आवास प्लस योजना में राशि वसूली किए जाने को लेकर डोर टू डोर पंचायत के विभिन्न गांव में पहुंचकर लाभुकों से जानकारियां प्राप्त की जाएगी।

यदि आरोप सिद्ध हुआ तो स्वयंसेवकों पर कानूनी कार्यवाई की जाएगी। मौके पर मुखिया- विनोद प्रसाद, अनीता देवी, रिंकी देवी, मुखिया प्रतिनिधि- गुड्डू सिंह, प्रखंड कोऑर्डिनेटर- अजीत कुमार, पंचायत सेवक- संतोष कुमार सिंह, परमानंद राम, सुदर्शन राम, संजय कुमार ठाकुर सहित कई पंचायत सेवक व स्वयंसेवक उपस्थित थे।

झारखंड-संवाददाता,(विवेक चौबे) |