जम्मू-कश्मीर सुरक्षाबलों पिछले 24 घंटे में 4 मुठभेड़ों के दौरान 7आतंकियों को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर सुरक्षाबलों  पिछले 24 घंटे में 4 मुठभेड़ों के दौरान 7आतंकियों को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर,13 अक्टूबर 2021 (यू.टी.एन.)। जम्मू-कश्मीर सुरक्षाबलों ने पिछले 24 घंटे में चार मुठभेड़ों के दौरान सात आतंकियों को मार गिराया है। मंगलवार को दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले में दो मुठभेड़ में द रेसिस्टेंस फ्रंट टीआरएफ के तीन समेत पांच दहशतगर्दों का सफाया कर दिया। मारा गया टीआरएफ का एक आतंकी श्रीनगर में गैर कश्मीरी गोलगप्पे वाले की हत्या में शामिल था। इन आतंकियों से हथियार भी बरामद किए गए हैं। वहीं सोमवार को बांदीपोरा और अनंतनाग में अलग-अलग मुठभेड़ में लश्कर समेत दो आतंकियों को ढेर कर दिया था। आईजी कश्मीर विजय कुमार ने इसे सुरक्षाबलों के लिए बड़ी उपलब्धि बताया है।

पुलिस ने बताया कि मारे गए आतंकियों में एक की शिनाख्त गांदरबल के मुख्तार शाह के रूप में हुई है। इस मुठभेड़ के कुछ घंटे बाद फेरीपोरा गांव में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर तलाशी अभियान चलाया गया। शिकंजा कसता देख आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में दो आतंकियों को ढेर कर दिया गया। अभी उनकी शिनाख्त नहीं हो पाई है। पुलिस ने 5 अक्तूबर को कश्मीरी पंडित दवा कारोबारी माखन लाल बिंदरू समेत तीन लोगों की हत्या में से दो का बदला ले लिया है। गोलगप्पे वाले और बांदीपोरा में सूमो टैक्सी स्टैंड अध्यक्ष की हत्या में शामिल आतंकी को मार गिराया है। पुलिस ने कहा है कि घाटी में लक्षित हत्या के चार में से दो मामले को सुलझा लिया गया है।

पुलिस ने बताया कि जिले के तुलरान गांव में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर सुरक्षाबलों ने सोमवार देर शाम घेराबंदी कर अभियान चलाया। पूरी रात इलाके की घेराबंदी रही। इस दौरान आतंकियों को आत्मसमर्पण का मौका दिया गया, लेकिन वे नहीं माने। मंगलवार की सुबह दोबारा ऑपरेशन शुरू किया गया और घर में छिपे टीआरएफ के तीन आतंकियों को मार गिराने में सफलता मिली।