ऑल लेडीज लीग अलीगढ़ ने शक्ति बंधन बांध कर अंतर्राष्ट्रीय बहन दिवस मनाया

ऑल लेडीज लीग अलीगढ़ ने शक्ति बंधन बांध कर अंतर्राष्ट्रीय बहन दिवस मनाया
अलीगढ़,13 अक्टूबर 2021 (यू.टी.एन.)। ऑल लेडीज लीग, अलीगढ़ चैप्टर ने इंडिया टेलेंट ट्रेजर ट्रस्ट और डॉ. जाकिर हुसैन फाउंडेशन के सहयोग से अंतर्राष्ट्रीय बहन दिवस के अवसर पर शक्ति बंधन का उत्सव भाईचारे की भावना के साथ मनाया। शक्ति बंधन दुनिया भर में मनाया जाने वाला एक कार्यक्रम है जो सभी लोगों द्वारा आत्मिक बहनों के बीच एकता के बंधन को मजबूत करने के लिए मनाया जाता है। तीसरे वार्षिक समारोह का आयोजन लेमन ट्री होटल में किया गया था. और इसमें सुश्री स्मिता सिंह (जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी, अलीगढ़), सुश्री विनीता भाटिया (राष्ट्रीय अध्यक्ष, डब्ल्यूआईसीसीआई, मीडिया व संचार), प्रो आयशा फारूक (बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन विभाग, एएमयू), डॉ. शारिक अकील (सीएमओ, एएमयू हैल्थ सर्विसेज), डॉ. शारदा राठी (सहायक प्रोफेसर), डॉ. जेड ए डेंटल कॉलेज), डॉ. नीता (एसोसिएट प्रोफेसर, एसवी कॉलेज, अलीगढ़), इरफान रहम अली (एमडी, अल मदार हर्ब्स), श्री नदीम राजा (अध्यक्ष, डॉ जाकिर हुसैन फाउंडेशन) और हासन जैदी (मैनेजिंग ट्रस्टी, इंडिया टेलेंट ट्रेजर ट्रस्ट), जैसी कई प्रतिष्ठित हस्तियों ने भाग लिया।
कार्यक्रम के तहत "क्या महिलाएं खुद को जानती हैं" विषय पर एक पैनल चर्चा के साथ भाईचारे की भावना का जश्न मनाया गया, जिसे डॉ. नीता ने संचालित किया। वक्ताओं ने खुद को जानने वाली महिलाओं के महत्व और समुदाय में उनकी अहमियत पर बात की। सुश्री विनीता भाटिया ने आत्म-जागरूकता और आत्म-प्रेम के महत्व पर जोर दिया। डॉ. तारिक और डॉ. आयशा ने आत्म-साक्षात्कार के माध्यम से जीवन को बेहतर बनाने पर अपने विचार साझा किए।
ऑल अलीगढ़ की चेयरपर्सन सुश्री शाहवर शोहरत ने इमोशनल इंटेलिजेंस और स्वयं को जानने की महत्ता पर भाषण दिया गया, जिसे खूब सराहा गया। उपस्थित महिलाओं ने दोस्ती का बंधन मजबूत करने के लिए एक-दूसरे को 'शक्ति बंधन' बांधा। ऑल अलीगढ़ की उपाध्यक्ष सुश्री साजिदा नदीम ने कार्यक्रम का सफलतापूर्वक संचालन किया। 
कार्यक्रम में कोविड19 हीरोज को उनकी सराहनीय सेवाओं के लिए दि सोल सेवियर अवार्ड से नवाजा गया। यह सम्मान पाने वालों में सना कमर, भावना खान, अनुपम गुप्ता, देवांशु अग्रवाल, प्रांचल अग्रवाल, तारिक खान, साजिदा नदीम, तलत जावेद, सोफिया जावेद, रुबीना अली, अदीब अयाज, अल्बिया फातिमा और कल्पना सिंह के नाम उल्लेखनीय हैं।