अधिकारियों ने बच्चों के साथ चलाया साइकिल, महिला सशक्तिकरण एवं पर्यावरण संरक्षण का दिया गया संदेश

अधिकारियों ने बच्चों के साथ चलाया साइकिल, महिला सशक्तिकरण एवं पर्यावरण संरक्षण का दिया गया संदेश
नालन्दा, 03 अक्टूबर 2021 (यू.टी.एन.)। आजादी के 75 वर्ष के मौके पर पूरे देश में अमृत महोत्सव के रूप मनाया जा रहा है। नालंदा में भी अमृत महोत्सव को लेकर जिला प्रशासन के द्वारा अलग-अलग कार्यक्रम कर इस उत्सव को मनाया जा रहा है। बिहार शरीफ स्मार्ट सिटी लिमिटेड के द्वारा साइकलिंग उत्सव मनाया गया। इस कार्यक्रम में एसएस बालिका उच्च विद्यालय की छात्राओं ने भाग लिया। कार्यक्रम की शुरुआत बिहार शरीफ के श्रम कल्याण केंद्र के मैदान से महापौर नगर आयुक्त एवं सदर एसडीओ ने हरी झंडी दिखाकर साइकिलिंग रैली को रवाना किया। छात्राओं के साथ खुद अधिकारियों ने भी साइकिल रैली में हिस्सा लिया।
साइकिल रैली श्रम कल्याण केंद्र के मैदान से निकलकर बबूरबन्ना मोड़ होते हुए पुनः श्रम कल्याण केंद्र का मैदान पहुंचा। इस मौके पर नगर आयुक्त अंशुल अग्रवाल ने कहा कि इस पूरे कार्यक्रम को सफल बनाने में एसएस बालिका उच्च विद्यालय की छात्राओं का अहम योगदान रहा है महिला सशक्तिकरण एवं पर्यावरण वातावरण संरक्षण को लेकर यह रैली की गई पूरा देश आजादी के 75 वें वर्ष के उपरांत अमृत महोत्सव मना रहा है ।
 यह आयोजन बिहारशरीफ स्मार्ट सिटी लिमिटेड के द्वारा किया गया बिहार सिर्फ स्मार्ट सिटी शहर को लगातार नई नई सौगातें देकर सुंदर एवं स्वच्छ बनाने की मुहिम में जुटा हुआ है। जिसमें शहर वासियों का भी काफी योगदान मिल रहा है। आने वाले समय में कई ऐसे प्रोजेक्ट और आने वाले हैं जिससे शहर और भी ज्यादा विकसित दिखेगा। छात्राओं ने जिस तरह से इस रैली में भाग लेकर अपना दमखम दिखाया है वह काबिले तारीफ की बात है। इस मौके पर महापौर, नगर आयुक्त, सदर एसडीओ, उपमहापौर सहित शहर के कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।
नालंदा-स्टेट ब्यूरो,(प्रणय राज) |