कोरोना की वजह से श्रीलंका के इन तीन खिलाड़ियों पर गिरी गाज

कोरोना की वजह से श्रीलंका के इन तीन खिलाड़ियों पर गिरी गाज

श्रीलंका ,30 जुलाई 2021 (यू.टी.एन.)। श्रीलंका क्रिकेट ने शुक्रवार को दनुष्का गुणथिलाका, कुसल मेंडिस, निरोशन डिकवेला पर एक साल का प्रतिबंध लगाया है। अब ये खिलाड़ी एक साल तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का हिस्सा नहीं होंगे। बता दें कि इन तीनों खिलाड़ियों ने इंग्लैंड में पिछले महीने कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया था। इन तीनों खिलाड़ियों पर 10 मिलियन श्रीलंकाई रुपये का जुर्माना लगाया गया है। इसके अलावा छह महीने तक उन्हें घरेलू क्रिकेट खेलने की भी अनुमति नहीं दी जाएगी। उनकी बाकी एक साल की सजा को निलंबित कर दिया गया है। यह निलंबित सजा दो साल के लिए वैध रहेगी और इस दौरान इन खिलाड़ियों को फिर से नियमों की अनदेखी करने से बचना होगा।

इंग्लैंड दौरे पर कोरोना खतरे के कारण खिलाड़ियों के आने-जाने पर प्रतिबंध के बावजूद श्रीलंका के ये तीनों खिलाड़ी मैच हारने के बाद सड़कों पर घूम रहे थे। फैंस ने इन तीनों के घूमने का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया था।  इस उल्लंघन का पता चलने के बाद इन तीनों को सीरीज के बीच से स्वदेश भेज दिया गया था। 


इसके बाद हाल ही में बोर्ड ने कुसल मेंडिस, निरोशन डिकवेला और दनुष्का गुणातिलाका के बायो-बबल का उल्लंघन करने की जांच के लिए पांच सदस्यीय पैनल का गठन किया था। एसएलसी के जांच पैनल में न्यायमूर्ति निमल दसानायक (श्रीलंका के उच्चतम न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश), पंदुका कीर्तिनंदा (अधिवक्ता), असेला रेकावा (अधिवक्ता), उचिता विक्रमसिंघे (अधिवक्ता) और मेजर जनरल (सेवानिवृत्त) एमआरवी डि जोयसा शामिल थे।